राजनीति

UP Election: बीजेपी ने जारी की 2 चरणों के उम्मीदवारों की सूची, अयोध्या से नहीं इस सीट से चुनाव लड़ेगी योगी अदित्यानाथ

By Vinod Kumar -- January 15, 2022 2:34 pm -- Updated:January 17, 2022 3:11 pm

UP Election: राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज पहली लिस्ट जारी है। आज इस लिस्ट में 57 प्रत्याशियों को टिकट दिए हैं। जिसमें सबसे बड़ा नाम राज्य से सीएम योगी आदित्यनाथ का है। जो पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। वहीं दिल्ली में आज प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और पार्टी के महासचिव अरूण सिंह ने चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी की।

चर्चाओं के विपरित सीएम योगी आदित्यनाथ अब गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। पहले ये माना जा रहा था था कि योगी अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथू सीट से मैदान में उतरेंगे।

बीजेपी ने नोएडा से मौजूदा विधायक और राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को टिकट दिया है, जबकि लोनी से नंदकिशोर गुर्जर को टिकट दिया है। गौतम बुद्ध नगर की तीनों सीटों पर मौजूदा विधायक को ही बीजेपी ने एक बार फिर चुनावी दंगल में उतारा है। वहीं, बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह को भी टिकट दिया है।

दादरी विधानसभा से तेजपाल नागर की बीजेपी प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है. वहीं जेवर विधानसभा से मौजूदा विधायक धीरेंद्र सिंह को टिकट मिला है। बीजेपी ने पहले चरण 58 सीटों में 57 सीटों का ऐलान किया जबकि दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों का ऐलान किया।

  • Share